हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में नए आपराधिक कानूनों पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित

महेंद्रगढ़ : हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि) के विधि विभाग द्वारा नए आपराधिक कानूनों पर केंद्रित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता में विभिन्न विभागों और स्कूलों के विद्यार्थियों ने प्रतिभागिता की। विश्वविद्यालय कुलपति प्रो टंकेश्वर कुमार ने नए आपराधिक कानूनों के बारे में कानूनी जागरूकता फैलाने के लिए आयोजन करने हेतु विधि विभाग की सराहना की।

Advertisement
प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रतिभागिता करने वाले विद्यार्थी, शिक्षकों के साथ.

विश्वविद्यालय में विधि विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ प्रदीप सिंह ने बताया कि प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रतिभागी विद्यार्थियों के बीच तीखी बौद्धिक लड़ाई देखने को मिली। उन्होंने कहा कि यह प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता हमारे विद्यार्थियों की क्षमता को दर्शाती है। डॉ सिंह ने विद्यार्थियों को इस कार्यक्रम आयोजित करने व उनमें प्रतिभागिता के लिए प्रोत्साहित भी किया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में पंद्रह टीमों ने हिस्सा लिया। जिसमें प्रारंभिक और फाइनल दो राउंड शामिल थे। प्रारंभिक दौर की शीर्ष छह टीमों ने फाइनल में जगह बनाई, जहां उन्होंने शीर्ष तीन स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा की। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में बी वॉक बायोमेडिल साइंस विभाग की टीम ने प्रथम, राजनीति विज्ञान विभाग की टीम ने द्वितीय तथा कम्प्यूटर विज्ञान विभाग की टीम ने तृतीय स्थान हासिल किया।

मनोविज्ञान विभाग की प्रोफेसर और प्रोवोस्ट डॉ पायल चंदेल ने विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। प्रो चंदेल ने कहा कि मैं विद्यार्थियों की तर्क शक्ति और संगठनात्मक कौशल से प्रभावित हूं। आयोजन में डॉ अंजू, राकेश मीना और अन्य संकाय सदस्यों ने कार्यक्रम के सफल आयोजन में सक्रिय भूमिका निभाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page