हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में क्षमता निर्माण कार्यक्रम का हुआ समापन

महेंद्रगढ़ : हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि) के वाणिज्य विभाग द्वारा आयोजित क्षमता निर्माण कार्यक्रम का समापन हो गया। विश्वविद्यालय कुलपति प्रो टंकेश्वर कुमार व समकुलपति प्रो सुषमा यादव ने शिक्षकों के कौशल विकास हेतु आयोजित कार्यक्रम आयोजित करवाने के लिए वाणिज्य विभाग की सराहना की।

Completion of Capacity Building Program in Central University of Haryana

समापन सत्र की शुरुआत में आयोजन की सह-निदेशक डॉ दिव्या ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। उन्होंने आयोजन की उपलब्धियां प्रतिभागियों के साथ साझा की। विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो सुनील कुमार ने शैक्षिक परिदृश्य के लिए ऐसे आयोजनों की आवश्यकता पर जोर दिया। विश्वविद्यालय के व्यवसाय अध्ययन एवं प्रबंधन पीठ के अधिष्ठाता प्रो रंजन अनेजा ने अपने संबोधन में अकादमिक और प्रशासनिक कौशल को बढ़ाने में क्षमता निर्माण के महत्त्व पर जोर दिया।

Advertisement

डॉ नीरज कर्ण सिंह ने क्षमता निर्माण कार्यक्रम पर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए क्षमता निर्माण कार्यक्रम के दौरान आयोजित विभिन्न गतिविधियों, कार्यशालाओं और सत्रों पर प्रकाश डाला। प्रतिभागियों ने सत्र के दौरान अपनी समीक्षा भी साझा की। समापन सत्र में प्रतिभागियों ने अपनी समीक्षा भी साझा की। समापन सत्र के अंत में वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष और पाठ्यक्रम निदेशक डॉ राजेंद्र प्रसाद मीना धन्यवाद ज्ञापित करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन, आयोजन टीम व प्रतिभागियों का उनके सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया और भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने का आश्वासन भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page