हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में केंद्रीय बजट पर विशेषज्ञ वार्ता आयोजित

महेंद्रगढ़ : हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), में केंद्रीय बजट २०२४ पर विशेषज्ञ वार्ता का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो टंकेश्वर कुमार व  समकुलपति प्रो सुषमा यादव के मार्गदर्शन में इस वार्ता का आयोजन अर्थशास्त्र विभाग के द्वारा किया गया, जिसमें विशेषज्ञ वक्ता के रूप में केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू में स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज एंड सोशल साइंसेज के डीन व अर्थशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो अश्विनी कुमार नंदा उपस्थित रहे।

प्रो. नंदा ने अपने संबोधन में केंद्रीय बजट २०२४ की मुख्यधारा जैसे विनिर्माण क्षेत्र में नौकरियां, एमएसएमई, महिला कल्याण, नई कराधान व्यवस्था, विदेशी निवेश, राज्य सहायता, शिक्षा, रोजगार सहित कई अन्य महत्त्वपूर्ण पहलुओं पर प्रकाश डाला।

Advertisement

अर्थशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अमनदीप वर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को केंद्रीय बजट २०२४ के विभिन्न पहलुओं और भारतीय अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों पर इसके प्रभाव के प्रति जागरूक करना था। विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के ३० से अधिक विद्यार्थियों एवं शोधार्थियों ने आयोजन में प्रतिभागिता की। अर्थशास्त्र विभाग की सहायक प्रोफेसर डॉ रेणु ने बजट २०२४ पर विशेषज्ञ के व्यावहारिक विचारों के लिए उनका आभार व्यक्त किया तथा सभी प्रतिभागियों को व्याख्यान को प्रभावी बनाने में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page