हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में कार्यशाला का हुआ आयोजन

महेंद्रगढ़ : हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), में फार्मास्युटिकल साइंसेज विभाग द्वारा फार्मास्युटिकल उद्योग में कैरियर की संभावनाएं और कार्यस्थल संस्कृति के साथ युवा दिमाग को तैयार करना विषय केंद्रित कार्यशाला का आयोजन किया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो टंकेश्वर कुमार ने भविष्य में भर्ती के लिए विद्यार्थियों के लिए रोजगार के अवसरों की जानकारी पर केंद्रित इस कार्यशाला को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने इस आयोजन के लिए विभाग व संकाय सदस्यों के प्रयासों की भी सराहना की।

कार्यशाला की आयोजन सचिव डॉ मनीषा ने बताया कि आयोजन में विशेषज्ञ के रूप में फुलस्पायर के संस्थापक और सीईओ सुनील मलकानी तथा और क्रेडिटसेफ टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड की पूर्व-एचआर सुश्री पदम कंवर उपस्थित रही। सुनील मलकानी ने अपने संबोधन में कहा फार्मास्युटिकल उद्योग में करियर और उद्योग से संबंधित विकास के विभिन्न क्षेत्र उपलब्ध है। इसी तरह सुश्री पदम कंवर ने मॉक सत्र का संचालन किया। उन्होंने कहा कि कार्यस्थल संस्कृति मानकों का एक समूह है जिसका किसी व्यक्ति से कार्यस्थल में पालन करने की अपेक्षा की जाती है।

Advertisement

इससे पहले प्रो नीलम सांगवान, शोध अधिष्ठाता ने स्वागत भाषण प्रस्तुत करते हुए इस कार्यशाला के विषय में प्रतिभागियों केा बताया। फार्मास्युटिकल साइंसेज विभाग के विभागाध्यक्ष और कार्यक्रम के संयोजक डॉ दिनेश कुमार ने कहा कि उज्जवल भविष्य के लिए सही राह का चयन बेहद आवश्यक है और इस आयोजन के माध्यम से प्रतिभागियों को सही करियर के चुनाव में मदद मिलेगी। कार्यशाला की आयोजन सचिव डॉ मनीषा पांडे ने बताया कि यह कार्यशाला केवल 25 छात्रों के लिए आयोजित की गई थी लेकिन इसमें विभाग से इतर विश्वविद्यालय के अन्य विभागों के विद्यार्थी भी भारी संख्या में सम्मिलित हुए। आयोजन कि सफल आयोजन में आयोजन सचिव के रूप में डॉ तरूण कुमार ने भी उल्लेखनीय योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page